डीजीपी ने अफसरों को भेजी चिट्ठी कोरोना का संक्रमण फैला तो नपेंगे एसपी

भोपाल। आरिफ खान।
अब जिस जिले में कोरोना का संक्रमण फैलेगा,उसके लिए एसपी को जिम्मेदार माना जाएगा। इस संदर्भ में डीजीपी श्री विवेक जौहरी ने सभी जिलों के एसपी और दूसरे अफसरों को चिट्टी भेजी है कि वो कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइड लाइन का पालन कराएं। डीजीपी के पत्र के बाद पुलिस इकाइयों में पदस्थ पुलिस अफसरों के बीच हड़कंप मच गया है।
अब सभी आईपीएस अफसर गाइडलाइन को मैदानी स्तर पर सख्ती से पालन कराने पर ध्यान दे रहे हैं।
डीजीपी ने पत्र में लिखा है कि जिसने भी लापरवाही बरती उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और इस सबके लिए उस जिले का एसपी जवाबदेह होगा।
डीजीपी की हिदायत का असर दिखने लगा है।अफसर एक्शन में आ गए हैं। नपेंगे पुलिस अधीक्षक प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी श्री विवेक जौहरी ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों, सेनानियों, विशेष सशस्त्र बल और रेल पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा। इसमें कहा गया है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विभाग की गाइड लाइन और निर्देश का पालन कराने की जिम्मेदारी संबंधित पुलिस अधीक्षक की रहेगी। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर संबंधित पुलिस अधीक्षक जवाबदेह होंगे। लापरवाही बरतने पर जिम्मेदार अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिसकर्मियों के लिए भी गाइडलाइन:
डीजीपी ने बताया कि पुलिस स्टाफ को ड्यूटी के दौरान कोरोना से बचाव के उपाय करना चाहिए। उन्हें प्रिवेंटिव मेडिसिन लेना चाहिए। सोशल डिस्टेंस का पालन करें। मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग, कार्यस्थल और वाहनों का सेनेटाइजेशन, साफ वर्दी, कंटेनमेंट एरिया,कोविड अस्पताल में बिना पीपीई किट के ड्यूटी नहीं करना और मैस में बर्तन  खाद्य सामग्री को सही ढ़ंग से सेनेटाइज करना चाहिए। इन्हीं बातों का पालन करने के लिए समय-समय पर गाइडलाइन जारी की गई है!

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट