बड़े एवं सफेदपोश बदमाशों और सूदखोरों के खिलाफ करें तत्परतापूर्वक कार्यवाही-श्री राजे

कलेक्‍टर श्री जितेन्‍द्रसिंह राजे ने निर्देश दिए हैं कि जिले में सबसे पहले बड़े एवं सफेदपोश बदमाशों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए।ड्रग्स का धंधा करने वाले,सम्पत्ति हड़पने वाले, सहकारी माफिया,चिटफंड कम्पनी,राशन की कालाबाजारी करने वाले,मिलावट खोरों,सूदखोरों आदि सभी के विरूद्ध तत्परता से कार्रवाई की जाए।कलेक्‍टर श्री जितेन्‍द्रसिंह राजे ने बुधवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में कानून व्‍यवस्‍था की समीक्षा कर रहे थे।बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार राय भी उपस्थित थे।
   गुड गवर्नेंस सुनिश्चित करना है-कलेक्‍टर श्री राजे ने ने कहा,कि हमें जिले में गुड गवर्नेंस सुनिश्चित करना है। इसके लिए जिले में लॉ एन्ड ऑर्डर और डिलीवरी मेकैनिज्म दोनों पर ध्यान देना होगा। एक ओर जिले में पूरी शांति व्यवस्था रहे,अपराधियों के मन में डर हो तथा जनता निश्चिंत हो,वहीं दूसरी ओर शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के समुचित क्रियान्वयन के माध्यम से आम जनता तक हर आवश्यक सुविधा एवं सहायता पहुंचाई जाना है।
   बदमाशों को चिन्हित कर सबक सिखाएं-कलेक्‍टर श्री राजे ने कहा,कि ड्रग्स युवा पीढ़ी को खोखला बना रहे है,इनका व्यापार करने वालों को ढूंढ कर दंडित करना है।चिटफण्ड कंपनी वालों को जनता का पैसा हज़म नहीं करने देंगे।बड़े अपराधी जिला बदर हों,इनके अवैध निर्माण तोड़े जाएं।इनको चिन्हित कर सबक सिखाएं।
   कोरोना को आने न दें,यूरिया को जाने न दें-कलेक्‍टर श्री राजे ने निर्देश दिए कि खाद,बीज,कीटनाशक की कालाबाजारी करने वालों को जेल भिजवाने की कार्रवाई करें।उन्‍होने कहा,कि प्रदेश में कोरोना को आने न दें तथा यूरिया को दूसरे प्रदेशों में जाने न दें।
   गरीब के राशन में गड़बड़ी करने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा-कलेक्‍टर श्री राजे ने स्पष्ट रूप से कहा,कि गरीब के राशन में धांधली करने वाले को किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा।उन्होंने पीडीएस दुकानों के पिछले तीन माह के राशन के स्‍टॉक की जॉच कर प्रतिवेदन प्रस्‍तुत करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।
बेटियों के विरूद्ध अपराध करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा-एसपी श्री मनोजकुमार राय ने कहा,कि बेटियों के विरूद्ध अपराध करने वालों को बिल्कुल नहीं छोड़ा जाएगा।उन्‍होने कहा,कि ड्रग माफिया,बडे भू-माफियोंओं,सूदखोरों को भी चिहिन्‍त कर कार्यवाही की जाए।
   इन विषयों पर प्रमुखता से समीक्षा की गई-कलेक्‍टर श्री राजे ने बैठक में जिले की कानून व्यवस्था के साथ ही राशन वितरण की स्थिति, वनाधिकार पट्टों के वितरण,स्ट्रीट वेण्डर योजना,दुग्ध उत्पादक किसानों को केसीसी वितरण,खाद का वितरण,स्व-सहायता समूहों को सशक्त बनाने,जिले में चल रहे निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूरा करना आदि की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।
   अपराध की आर्थिक बैक बोन को तोड़ें-कलेक्टर ने निर्देश दिए कि बदमाशों के विरूद्ध कार्रवाई करते समय अपराध की आर्थिक बैकबोन को तोड़ना भी जरूरी है।जिससे अपराध जड़ से समाप्त हो सके।इस संबंध में कलेक्टर और एसपी ने सभी एसडीएम व एसडीओपी को संयुक्‍त रूप से कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट