कैमरे का फोकस गली की जगह घर में, रहवासी नाराज़, प्राइवेसी हो रही खत्म।


जावद। ओम प्रकाश कसेरा।
 कोरोनावायरस से निपटने के लिए बने कंटेनमेंट एरिया में सबसे अधिक विवाद में रहने वाले कंठाल चौराहा स्थित नाइयों की गली से पूर्व कॉर्नर पर निवासरत परिवार ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे का फोकस उनके घरों की ओर किए जाने को लेकर नाराजगी जताई।

 इस परिवार के सदस्यों ने कहा कि कैमरा गली पर फोकस करने के लिए लगाया था परंतु 2 दिन से कैमरे का फोकस हमारे घरों की ओर किया गया जो की अनुचित है और इससे हमारी प्राइवेसी खत्म हो रही है, प्रशासन को गली की निगरानी रखना है या हमारे घरों की, यह जानकारी अधिकारियों को बताना चाहिए।

 इस संबंध में एक कर्मचारी ने बताया कि हमने कैमरे के फोकस में कोई बदलाव नहीं किया जैसे पहले लग रहे थे वैसे ही अब भी लग रहे हैं, हमें इसकी जानकारी नहीं है जबकि परिजनों का कहना है की फोकस में बदलाव किया गया है, पहले गली की और फोकस था अब घरो कि और हैं।

 कंट्रोल रूम के कर्मचारी भले ही फोकस में बदलाव की बात नकार रहे हो मगर 2 दिन पूर्व हुए विवाद के कारण ही फोकस मैं बदलाव किया गया है, वैसे आज कंठल चौराहा का कंटेनमेंट एरिया खोला जा सकता है, नई गाइडलाइन के अनुसार आज इस एरिया के 14 दिन पूर्ण हो रहे हैं, चौराहे वासियों को भी इंतजार है कंटेनमेंट एरिया के खुलने का। अब देखना यह है की फीता काटने की इस नई परंपरा को अधिकारी निभाते हैं या नेता?
 यह आज पता चल जाएगा।

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट