शिक्षा विभाग मे विभागीय लापरवाही के चलते आधे से अधिक अध्यापको को नहीं मिला वेतन।


वेतन नहीं मिलने पर परिवार सहित तहसील कार्यालय के बाहर धरने की चेतावनी।

सिंगोली।मेहबूब मेव।
 शिक्षा विभाग मे विभागीय लापरवाही के चलते अध्यापकों को समय पर वेतन नहीं मिलने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। 
मिली जानकारी के अनुसार हर महीने जावद आहरण अधिकारी द्वारा किसी ना किसी बहाने वेतन जानबूझ कर देरी से जमा कराया जाता है जिसके चलते अध्यापकों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। मई माह का जो माह की 1-2 तारीख को जमा हो जाना चाहिए था जो दिनांक 24 को आधे अधूरे अध्यापकों का ही जमा होने से आधे लोगों को ही वेतन मिल पाया है पता करने पर बताया गया है कि जिन अध्यापकों के ट्रेजरी एम्प्लाॅय कोड जारी नहीं हुऐ उनका वेतन जमा नहीं करवाया गया है। जबकि विभाग ने15 दिन पहले ही आदेश दे दिये कि जिन अध्यापकों के ट्रेजरी एम्प्लाॅय कोड जारी नहीं हुऐ उन्हें पुरानी पद्धति से वेतन भुगतान किया जाएगा तो फिर किस वजह से 25 तारीख तक वेतन नहीं जमा करवाया यह जानबूझ कर अध्यापकों को परेशान करने की नियत से किया गया कृत्य प्रतित हो रहा है। ऐसे विकट समय मे जहां लोग कोरोना महामारी ओर लाॅक डाउन के चलते भारी परेशान है वही ऐसा कृत्य कतई उचित नहीं है इसके लिए विभाग के उच्च अधिकारीयों को दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्यवाही करना चाहिए। 
*वेतन नहीं मिलने पर धरने की चेतावनी*
सिंगोली कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल में कार्यरत अध्यापक शंकर गिर रजनाती ने बताया कि वे वेतन नहीं मिलने के कारण भारी परेशानी का सामना कर रहे हैं यदी दो दिन मे विभाग द्वारा वेतन नहीं दिया गया तो उन्होंने  परिवार सहित तहसील कार्यालय के बाहर धरने पर बैठने की बात कही है।

इनका कहना है-
संकुल अंतर्गत 4 शिक्षकों के ट्रेजरी कोड जारी नहीं हुए हैं 
ये भोपाल से जारी होंगे ।
इन 04 शेष शिक्षकों के बिल विकासखण्ड जावद में लगा दिए है- राजेंद्र जोशी (प्रभारी प्राचार्य)
शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिंगोली

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट