यह है मंत्री सकलेचा जी के जावद नगर परिषद की सफाई व्यवस्था।



जावद नगर में सफाई व्यवस्था किस प्रकार की है इसका उदाहरण कल रविवार को दोपहर के समय देखने को मिला, सकलेचा घाटी के ठीक पास नाली का पानी सड़क पर बहता हुआ सामने रह रहे लोगों के घरों तक पहुंच रहा था। 

यह स्थिति कल ही नहीं हुई है, वही जागरूक नागरिक ने बताया हर चार-पांच दिन में इस प्रकार नाली जाम होती रहती है और नाली का गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है, जिसका मुख्य कारण घाटी से आने वाले नाली के पानी को नाली बनाकर सीधा नहीं निकालते हुए घुमावदार बनी हुई नाली से निकालने का असफल प्रयास किया गया है।

चौराहे से कुछ ही दूरी पर मध्य प्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री माननीय ओम प्रकाश सकलेचा का पैतृक निवास है, बावजूद इसके नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी सफाई व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं है। 

मोहल्ले वासियों ने बताया कि हमने नगर परिषद अधिकारी महोदय जगजीवन शर्मा साहब को कई बार अवगत करवाया कि घाटी से आने वाले पानी को सड़क के बीच नाली का निर्माण करवा कर सीधा निकाला जाए, उन्होंने कई बार इस समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन भी दिया, मगर समस्या हल नहीं हुई और मोहल्ले वासी एवं आने जाने वाले लोग परेशान हैं।

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट

18 अप्रैल से चंगेरा (जावद चौराहा) स्थित नई मंडी में भी शुरू होगा कारोबार, व्यापारियों व मंडी बोर्ड ने लिया बड़ा निर्णय, अब पुरानी मंडी में नहीं होगी गेहूं की नीलामी