BIG NEWS : मंदिर की जमीन पर चल रहे नगर परिषद की दुकानों के निर्माण का कार्य हुआ बंद, मामला हुआ हाई प्रोफाइल, पढ़े रुपेश जोशी की खबर


जावद। नीमच रोड शाखा मैदान के पास चल रहे नगर परिषद की 24 दुकानों के निर्माण का कार्य आखिरकार कल रविवार को बंद हो ही गया। उक्त निर्माण कार्य नगर में चर्चा का विषय बना हुआ था। मई माह की 8 तारीख के आसपास 60 लाख की लागत से लगभग 24 दुकानों का निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया था।

जिला कलेक्टर के समक्ष की गई थी शिकायत, दुकान निर्माण के मामले को लेकर श्री राम जानकी मंदिर के पुजारी योगेश पिता सतनारायण शर्मा एवं कमल पिता सत्यनारायण शर्मा निवासी श्री राम जानकी मंदिर शाखा मैदान के पास के द्वारा दुकानों के निर्माण को लेकर शिकायत की गई थी, जिसमें उन्होंने उक्त भूमि के सर्वे नंबर 213 रकबा 0.240 हेक्टर, सर्वे नंबर 216 रकबा 0.209 हेक्टर एवं सर्वे नंबर 217 रकबा 0.310, हेक्टर एवं सर्वे नंबर 219 रकबा 0.178 हेक्टर कुल रकबा 0.658 हेक्टर स्थित उक्त भूमि को श्री राम जानकी मंदिर की बताई एवं भूमि के प्रबंधक कलेक्टर जिला नीमच मध्य प्रदेश के नाम से दर्ज होना दर्शाया गया था एवं वर्तमान में भी यही स्थिति चल रही है। इस भूमि से नगर परिषद का कोई संबंध नहीं है फिर भी नगर परिषद के द्वारा जबरन दुकानों का निर्माण करवाया जाने की बात कही गई।

शिकायत के पश्चात नगर परिषद के द्वारा कुछ समय के लिए दुकानों का निर्माण कार्य बंद कर दिया गया था, परंतु पिछले दिनों पुनः दुकानों का कार्य प्रारंभ किए जाने को लेकर शिकायतें की गई, इसी को लेकर पिछले दिनों मौके पर तहसीलदार देवेंद्र कछावा एवं पटवारी विजय सेवक पहुंचे थे। दुकानों के निर्माण को लेकर पटवारी विजय सेवक के द्वारा तहसीलदार देवेश कछावा को रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी, परंतु वह रिपोर्ट सामने नहीं आई। सक्षम अधिकारी के द्वारा मुख्य नगर परिषद अधिकारी को जवाब प्रस्तुत करने हेतु प्रतिवेदन भेजा गया था। मुख्य नगर परिषद अधिकारी के द्वारा जवाब प्रस्तुत नहीं किए जाने के साथ ही आखिरकार दुकानों का निर्माण कार्य बंद करना पड़ा। 

नगर परिषद अध्यक्ष सोहन माली, उपाध्यक्ष सूचित सोनी एवं भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष सचिन गोखरू पर आरोप लगे थे कि उन्होंने 8 जून 2023 को दोपहर में तहसील कार्यालय में नाजिर शाखा में बैठकर शासकीय कार्य कर रहे पटवारी विजय सेवक के साथ अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए कहा तुम हमारे हर काम में अड़ंगा लगा रहे हो यह ठीक नहीं है अड़ंगा लगाने की बात पर जब पटवारी ने पूछा तो उन्होंने कहा हम राम जानकी मंदिर की जमीन पर दुकान बना रहे हे तो तुझे क्या परेशानी है, इसके बाद पटवारी संघ ने उक्त तीनो ही नेताओं के खिलाफ तहसीलदार को ज्ञापन प्रस्तुत किया जिसे जिला कलेक्टर कार्यालय में प्रेषित किए जाने की जानकारी प्राप्त हुई।

जब नगर परिषद की भूमि पर दुकानों का निर्माण किया जा रहा था तो फिर निर्माण कार्य बंद क्यों किया गया। मामला जो भी हो आखिरकार नगर परिषद को दुकानों का निर्माण कार्य बंद करना पड़ा। दुकानों के निर्माण का मामला अब कानूनी गलियारों में उलझ कर रह गया है फिलहाल दुकानों का निर्माण प्रारंभ होने की कोई संभावना नहीं है।

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट