बाजार खुले पर ग्राहक नहीं आये - आये कहाँ से सब कंटेन्मेंट मे कैद हैं।

एसडीएम महोदय बोले नहीं आया नया आदेश।
जावद मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्रीमान नरोत्तम मिश्रा ने 3 दिन पूर्व कंटेनमेंट एरिया से आम जनता को हो रही परेशानी को देखते हुए नया आदेश जारी किया, जिसमें बताया कि किसी मोहल्ले या किसी मार्ग पर कोरोनावायरस पॉजिटिव प्रकरण सामने आने के बाद संक्रमित के घर के दोनों और एक एक घर को मिलाकर कंटेनमेंट एरिया बनाया जाएगा।
घनी बस्ती को लेकर कंटेनमेंट जोन बनाने के मामले में स्थानीय प्रशासन संशोधन कर सकेगा।

 पूर्व में बने कंटेनमेंट एरिया से स्थानीय नागरिकों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व बने कंटेनमेंट एरिया में कोई नया पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद प्रशासन ने नया कंटेनमेंट बनाने की बजाय लापरवाही पूर्वक पुराने कंटेनमेंट एरिया में उसी मकान को जोड़ दिए जाने से पूर्व में बने कंटेनमेंट एरिया की समय अवधि बढ़ती गई और यही कारण रहा कि 1 माह पूर्व बने खुर्रा चौक मोमिन मोहल्ला बागड़िया बाजार के कंटेंटमेंट अब तक नहीं खुले, जबकि इस समय अवधि के बाद बने कंटेनमेंट खुल रहे हैं।
 कुछ कंटेनमेंट एरिया ऐसे भी है जहां नए प्रकरण में पॉजिटिव का निवास स्थान मुख्य मार्ग से 200 फिट से भी अधिक अंदर गलियों में है बावजूद इसके पुराने कंटेनमेंट को यथावत रखा गया और मुख्य मार्ग बंद है।
 इन एरिया स्थानीय लोगों ने विरोध किया मगर प्रशासन ने मुख्य मार्ग से कंटेनमेंट नहीं हटाए। नए कंटेनमेंट बनाने के संबंध में पत्रकार ओम प्रकाश कसेरा ने एसडीएम महोदय श्रीमान पीएल देवड़ा से नए कंटेंटमेंट एरिया बनाने के नए आदेश के संबंध में चर्चा की जिस पर उन्होंने कहा अभी हमारे पास कोई नया आदेश नहीं आया है।
तो क्या कभी कोई नया प्रकरण आने पर फिर से उस एरिया को 21 दिन के लिए सील कर दिया जाएगा और उस एरिया में रहने वाले लोग इसी तरह परेशान होंगे जिस तरह वर्तमान में हो रहे हैं बस स्टैंड एवं लक्ष्मी नाथ मार्ग पर दुकाने जरूर खुली है मगर कंटेनमेंट एरिया के कारण स्थानीय नागरिकों को खरीदारी के लिए आने में परेशानी हो रही है जब प्रदेश सरकार ने स्थानीय प्रशासन को मोहल्ले मुख्य मार्ग की स्थिति को देखते हुए संशोधन का अधिकार दिया है तो फिर क्यों ना मुख्य मार्ग से कंटेनमेंट हटाए जाए

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट