17754 हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, 94 नए केस मिले; अब कोरोना से मौत पर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट बनाकर देनी होगी

राजस्थान में मंगलवार सुबह तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 17754 पर पहुंच गया। प्रदेश के चिकित्सा विभाग द्वारा जारी मेडिकल रिपोर्ट मेंआज विभिन्न जिलों में 94 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं, चार और मरीजों ने दम तोड़ दिया।ऐसे में यहां मौतों की संख्या बढ़कर 409 हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा 33 पॉजिटिव केस सीकर में,अलवर में 22, अजमेर में 2, चुरू में 1, दौसा में 3, श्रीगंगानगर में 1, जयपुर में 12, कोटा में 7, नागौर और पाली में 2-2, सिरोही में 5 और टोंक में 1 पॉजिटिव केस मिला। इसके अलावा तीन ऐसे भीसंक्रमित मरीज है, जो किअन्य राज्यों से आए हुए है। वहीं, कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वाले सभी चार लोग जोधपुर के है।प्रदेश में अब 3397 एक्टिव केस है। जिनका उपचार जारी है। वहीं, अब तकयहां अन्य राज्यों से आए5029 प्रवासी भी संक्रमित हो चुके है।

कोविड-19 डेथ प्रोफार्मा’ 24 घंटे के भीतर भरकर संबंधित अधिकारी को रिपोर्ट करना होगी

प्रदेश में कोरोना से मौत होने पर संस्थान को ‘कोविड-19 डेथ प्रोफार्मा’ 24 घंटे के भीतर भरकर संबंधित अधिकारी को रिपोर्ट करना होगा। मौत के कारणों के साथ किस-किस अस्पताल में कितने दिन, बीमारी और वेंटीलेटर पर है या नहीं जैसी सभी जानकारी देनी पड़ेगी। यह जिम्मेदारी सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी और डिप्टी सीएमएचओ को सौंपी है। स्टेट नोडल अधिकारी को भी सूचना भेजनी होगी।

आरबीएसई: आज हुआ 10 वीं बोर्ड का दूसरा पेपर, साढ़े 11 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने दिया एग्जाम

कोरोना संक्रमण के बीच राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित10 वीं कक्षा कागणित का पेपर मंगलवार को हुआ। इससे पहले सोमवार को सामाजिक विज्ञान का पेपर हुआ था। ये दोनों परीक्षाएं लॉकडाउन की वजह से स्थगित कर दी गई थी। लेकिन अनलॉक 1 में आरबीएसई ने इन दोनों स्थगित पेपरों को करवाने का निर्णय लिया।जिसमें साढ़े 11 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। यह पेपर सुबह 8:30 बजे से 11.45 तक पहली पारी में हुए। इसके लिए प्रदेश भर में 6 हजार से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनवाए गए थे।

उदयपुर में टूरिज्म ट्रेक पर आने लगा, म्यूजियम में पहले दिन 100 देसी विदेसी पर्यटक आए

काेराेना के संक्रमण काे देखते हुए बेपटरी हुआ उदयपुर का टूरिज्म सेक्टर धीरे-धीरे फिर से ट्रेक पर बढ़ने काे तैयार हाे रहा है। फतहसागर-सहेलियाें के बाड़ी आदि पर्यटन स्थलाें के साथ ही तीन माह बाद सोमवार को सिटी पैलेस म्यूजियम भी पर्यटकों के लिए खाेल दिया गया है। म्यूजियम में पहले दिन करीब 100 देसी-विदेशी पर्यटक आए। महाराणा मेवाड़ चैरिटेबल फाउंडेशन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी भूपेंद्र सिंह आउवा ने बताया कि म्यूजियम पूरी एहतियात के साथ सरकार की गाइडलाइन के हिसाब शुरू किया गया है।

जयपुर से 1 जुलाई से शुरू होंगी7 शहरों के लिए 11 उड़ानें
जयपुर से अब हवाई सेवा को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। एयरलाइंस ने जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी को 11 नई फ्लाइट्सशुरू करने का शेड्यूल दिया है। जयपुर एयरपोर्ट से अभी 9 शहरों के लिए रोजाना औसतन 15 फ्लाइट्सका संचालन हो रहा है। इन 11 को अनुमति मिली तो जयपुर एयरपोर्ट से कुल 16 शहरों के लिए 26 फ्लाइट्सरोजाना संचालित हो पाएंगी।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
जयपुर के आदर्श नगर मोक्षधाम में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत का अंतिम संस्कार करते पीपीई किट पहने कर्मचारी, अब प्रदेश में मौत के 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट बनाकर संबंधित अधिकारी को देनी होगी


source /national/news/coronavirus-rajasthan-live-updates-cases-latest-news-jaipur-jodhpur-bharatpur-kota-dungarpur-ajmer-june-30-updates-127462746.html

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट