18 अप्रैल से चंगेरा (जावद चौराहा) स्थित नई मंडी में भी शुरू होगा कारोबार, व्यापारियों व मंडी बोर्ड ने लिया बड़ा निर्णय, अब पुरानी मंडी में नहीं होगी गेहूं की नीलामी


नीमच। शहर की कृषि उपज मंडी में व्यापारियों ने गेहूं की नीलामी को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। जिला प्रशासन के निर्देशन में मंडी बोर्ड व व्यापारियों ने कृषि उपज मंडी में गेहूं की नीलामी बंद करने का फैसला लिया है। साथ ही आगामी 18 अप्रैल से डूंगलावदा-चंगेरा स्थित नई मंडी में भी कारोबार शुरू करने का फैसला लिया है।

 शहर के रेलवे स्टेशन रोड पर कृषि उपज मंडी संचालित होती है। कृषि उपज मंडी प्रदेश की बड़ी मंडियों में शुमार हैं। यहां प्रतिदिन 75 से अधिक जिंसों की नीलामी होती है। मंडी में प्रतिदिन करोड़ों रूपये का कारोबार संचालित होता है। बड़ी संख्या में किसान भी दूर-दूर से उपज लेकर मंडी पहुंचते हैं। बंपर आवक के चलते कई बार मंडी परिसर उपज व किसानों के वाहनों से खचाखच भर जाता है। वहीं स्टेशन रोड व सीआरपीएफ रोड पर जाम की स्थिति भी निर्मित होती है। किसानों, व्यापारियों के साथ आमजनता को इससे खासी परेशानी होती है।

 इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन के निर्देशन में मंडी बोर्ड ने व्यापारियों की सहमति से बड़ा निर्णय लिया है। इस महत्वपूर्ण निर्णय में कृषि उपज मंडी में गेहूं की नीलामी बंद करने का फैसला लिया गया है। साथ ही आगामी 18 अप्रैल से डूंगलावदा-चंगेरा स्थित नई कृषि उपज मंडी में कारोबार शुरू करने का फैसला भी लिया गया है। अब गेहूं की उपज की नई मंडी में ही नीलामी होगी। नई मंडी में किसानों का गेहूं सीधे ट्रॉली से ही नीलाम होगा। सभी किसानों से अपील की गई कि वे अपनी गेहूं की उपज आगामी 18 अप्रैल से नसीराबाद रोड स्थित जावद चौराहा, डूंगलावदा-चंगेरा की नई कृषि मंडी में लेकर पहुंचे।

किसानों की सहूलियत के लिए नई कृषि उपज मण्डी की गूगल मैप्स की लिंक यहां दी गई है:

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट