किसान आज हाईवे करेंगे जाम; CBI के लॉकर से सोना चोरी और घर में मिली एक्ट्रेस की लाश

नमस्कार!
किसान आंदोलन जोर पकड़ रहा है। शनिवार को किसानों ने टोल नाके फ्री किए। आज दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम करने का ऐलान किया है। बहरहाल, शुरू करते हैं न्यूज ब्रीफ।

आज इन इवेंट्स पर रहेगी नजर

  • किसान आंदोलन को और रफ्तार देने के लिए राजस्थान के हजारों किसान दिल्ली कूच करेंगे। दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम करेंगे।
  • जम्मू कश्मीर में DDC चुनाव का 6वां फेज। सुबह 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग।

देश-विदेश

CBI के लॉकर में सेंध, कस्टडी में रखा 103 किलो सोना गायब
तमिलनाडु में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) की सेफ कस्टडी में रखे 400 किलो सोने में से 103 किलो सोना कम हो गया। इसकी कीमत 45 करोड़ रु. बताई गई। मद्रास हाईकोर्ट ने शुक्रवार को CBI-CID को मामले की जांच के आदेश दिए। इसके बाद यह मामला सामने आया।

'द डर्टी पिक्चर' की दूसरी हीरोइन रहीं आर्या बनर्जी का निधन
विद्या बालन स्टारर 'द डर्टी पिक्चर' जैसी फिल्म में नजर आईं एक्ट्रेस आर्या बनर्जी का निधन हो गया। शुक्रवार को उनका शव साउथ कोलकाता स्थित घर में पड़ा मिला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स को आर्या की नाक से खून और उल्टी के सबूत मिले हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

PM बोले- नीति और नीयत दोनों से किसानों का हित चाहते हैं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (FICCI) की 93वीं वार्षिक बैठक (AGM) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। मोदी ने कहा कि किसानों को जितना सपोर्ट मिलेगा, उतना किसान और देश मजबूत होगा। सरकार नीयत और नीति से किसानों का हित चाहती है।

वैक्सीनेशन की नई गाइडलाइन
देश में वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। शुरुआत में वैक्सीनेशन के हर सेशन में केवल 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन की उपलब्धता और इंतजाम बेहतर हुए तो ये संख्या 200 भी हो सकती है। नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप ऑन वैक्सीन एडमिनिस्ट्रेशन ने इसके लिए डिटेल गाइडलाइन तैयार की है।

कोर्ट के आदेश पर इमरान खान ने कैबिनेट में बदलाव किया
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को अपनी कैबिनेट में बदलाव किया। कैबिनेट में यह बदलाव इमरान की मजबूरी थी। दरअसल, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने कुछ दिन पहले कहा था कि चुनाव न जीतने वाले लोग स्पेशल एडवाइजर या स्पेशल असिस्टेंट के तौर पर कैबिनेट कमेटियों की बैठक में हिस्सा नहीं ले सकते।

एक्सप्लेनर
5G के लिए सरकार और जियो तैयार, लेकिन बाकी कंपनियां?

सरकार ने 2020 तक देश में 5G को शुरू करने का टारगेट रखा था, लेकिन अब तक स्पेक्ट्रम की नीलामी भी नहीं हो सकी है। वहीं, मुकेश अंबानी कह रहे हैं कि जियो अगले साल तक देश में 5G सर्विस शुरू कर देगी। लेकिन क्या वाकई ऐसा हो पाएगा? दूसरी कंपनियों की क्या है तैयारी? आइए जानते हैं...

पढ़ें पूरी खबर...

पॉजिटिव खबर
प्राकृतिक खेती शुरू की, अब बचा रहे 55 हजार रुपए

यह कहानी है सूरत जिले के वडिया गांव के किसान प्रकाशभाई की। उन्होंने गौ आधारित खेती अपनाई। फसल के खर्च का बजट 60 हजार रु. से घटकर 3-4 हजार रु. तक आ गया। उन्होंने बताया कि खेत में पेस्टीसाइड का उपयोग नहीं किया। सिर्फ गाय का गोबर और गो-मूत्र इस्तेमाल किया। कम समय में भी अच्छी फसल मिली।
पढ़ें पूरी खबर...
सुर्खियों में और क्या है...

  • हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने केंद्र को पत्र लिखकर वैक्सीनेशन में पब्लिक रिप्रजेंटेटिव यानी सांसद, विधायकों को प्राथमिकता देने को कहा है।
  • अमेरिका में FDA ने कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी यूज की मंजूरी दे दी। राष्ट्रपति ट्रम्प बोले- अमेरिकी नागरिक को 24 घंटे से भी कम वक्त में वैक्सीनेट किया जाएगा।
  • हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार इस मसले का हल चाहती है। अगले 24 से 48 घंटे निर्णायक हो सकते हैं।
  • हैदराबाद की 8 महिलाएं UAE में फंस गईं। शहर के मिश्रीगंज के नामी एजेंट मोहम्मद शफी ने नौकरी दिलाने के नाम पर महिलाओं को अरब के शेखों को बेच दिया।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Farmers will jam the highway today; Gold stolen from CBI locker and body of actress found in house


source /national/news/farmers-will-jam-the-highway-today-gold-stolen-from-cbi-locker-and-body-of-actress-found-in-house-128008162.html

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट